उपायुक्त तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर स्थित हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन एनसीसी हैंगर का जायज़ा लिया

उपायुक्त तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर स्थित हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन एनसीसी हैंगर का जायजा लिया

हेंगर के बन जाने से जिले के एनसीसी विंग के कैडिटों को यहां पर माइक्रोलाईट एयर क्राफ्ट उड़ाने के प्रशिक्षण की सुविधा मिलेगी: तोरुल एस रवीश

कुल्लू। उपायुक्त तोरुल एस रवीश ने आज भुंतर स्थित हवाई अड्डे पर निर्माणाधीन एनसीसी हैंगर का जायजा लिया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्माणाधीन हैंगर के कार्य तेजी ला कर शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए ताकि जिले के एनसीसी एयर विंग के कैडेटों को यहीं एयरक्राफ्ट के प्रशिक्षण सुविधा उपलब्ध हो सके। उन्होंने लोक निर्माण ,जल शक्ति व लोक निर्माण विभाग के इलेक्ट्रिक विंग के अधिकारियों को शेष बचे कार्य का शीघ्र प्राक्कलन तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा ताकि राशि जारी की जा सके।
तोरुल एस रवीश ने कहा कि भुंतर स्थित हवाई अड्डे पर हेंगर के बन जाने से जिले के एनसीसी विंग के कैडिटों यहां पर ही माइक्रोलाईट एयर क्राफ्ट उड़ाने की प्रशिक्षण सुविधा मिल सकेगी। अभी एनसीसी एयर विंग कैडिटों को एयर क्राफ्ट प्रशिक्षण के लिये प्रदेश से बाहर जाना पड़ता है। जिस कारण कई केडिट प्रदेश से बाहर प्रशिक्षण लेने के लिए जाने में असमर्थ हो जाते है।

उल्लेखनीय है कि कुल्लू स्थित भुंतर हवाई अड्डे पर माइक्रोलाईट एयर क्राफ्ट के लिए हैंगर न होने के चलते अभी एयर क्राफ्ट को पटियाला में रखा गया।
इस अवसर पर भारतीय वायुसेना के अधिकारी, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के भुंतर स्थित अधिकारी के अलावा,एसी टू डीसी शशि पाल नेगी, लोक निर्माण, जल शक्ति, उच्च शिक्षा विभाग सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Comment

Recent Post

क्रिकेट लाइव स्कोर

Advertisements

You May Like This