यूपी में बैठा सरगना करता है बिहार में क्राइम की डील, देश के कोने-कोने में बैठे गुर्गे, गया में 5 पकड़े गए

हाइलाइट्स

गया में अंतरराज्यीय गिरोह के पांच साइबर अपराधी गिरफ्तार.
गया एसपी ने कहा-देश के कोने-कोने में फैले हैं गिरोह के गुर्गे.

गया. बिहार की गया पुलिस ने एक बड़े साइबर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए इसमें शामिल पांच साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किय है. इस गिरोह के सदस्य देश से कोने कोने में फैले हुए हैं. सभी की गिरफ्तारी गया जिला से विभिन्न थाना क्षेत्र से की गई है. गिरोह के गुर्गों के पास से 11 मोबाइल, एक लैपटॉप, पासबुक सिम कार्ड आधार कार्ड भी बरामद हुआ है. इसकी जानकारी एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि पिछले दिनों गया के साइबर थाने में ढाई लाख रुपए बैंक अकाउंट से अवैध निकासी का मामला सामने आया था. जब इसकी छानबीन की गई तो गुरारू के रहने वाले दो युवकों का नाम सामने आया था. पहले उन दोनों को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उसकी निशानदेही पर गिरोह के तीन अन्य सदस्यों को भी दबोचा गया.

एसपी आशीष भारती ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में से सिद्धार्थ और संदीप कुमार जो की गुरारू थाना क्षेत्र के बहबलपुर के रहने वाले हैं, जबकि तीन अन्य सदस्य अमन कुमार, मोहम्मद आफताब अख्तर और राहुल कुमार क्रमश: पटना नालंदा और जहानाबाद के रहने वाला है.

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि गिरोह के गुर्गे देश के कोने-कोने में फैले हुए हैं और इसका मुख्य सरगना पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में बैठा है और वहीं से डील करता है. इस गिरोह के सदस्यों के आपराधिक इतिहास हिमाचल प्रदेश में भी बताए गए हैं. वहां भी एक मामले में इस गिरोह की तलाश थी. वहीं, उनके अन्य साइबर अपराधी गिरोह के बारे में पूछताछ की जा रही है.

Tags: Bihar crime news, Bihar News, Cyber Crime News, Gaya latest news, Gaya news

Source link

Leave a Comment

Recent Post

क्रिकेट लाइव स्कोर

Advertisements

You May Like This